Home » Arvind Kejriwal On AAP’s Punjab Poll Promise

Arvind Kejriwal On AAP’s Punjab Poll Promise

[ad_1]

जनता खुश, विपक्ष को है सरकारी खजाने की चिंता: आप के पंजाब चुनावी वादे पर अरविंद केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल पहले ही पंजाब में हर घर को 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली देने का वादा कर चुके हैं

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 2022 में सत्ता में आने पर पंजाब की सभी महिलाओं को हर महीने 1,000 रुपये ट्रांसफर करने के आप के चुनावी वादे पर सवाल उठाने के लिए अपने आलोचकों पर निशाना साधा।

केजरीवाल ने एक वीडियो संदेश में पंजाबी में कहा, “कांग्रेस, भाजपा और अकाली दल यह कहते हुए मेरी आलोचना कर रहे हैं कि ऐसा करने से सरकारी खजाने बन जाएंगे।”

उन्होंने यह भी कहा कि ये वंशवादी दल वर्षों से शासन कर रहे हैं और पहले ही राज्य के खजाने को खाली कर चुके हैं।

पिछले हफ्ते, श्री केजरीवाल ने घोषणा की थी कि यदि आम आदमी पार्टी 2022 के पंजाब विधानसभा चुनावों में सत्ता में आती है, तो राज्य की प्रत्येक महिला के खाते में 1,000 रुपये मासिक हस्तांतरित किए जाएंगे, जो 18 वर्ष से अधिक उम्र के हैं।

सोशल मीडिया पर कुछ लोगों ने सवाल किया कि क्या महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए यह सही तरीका है।

आप के राष्ट्रीय संयोजक ने कहा कि उन्हें तब से पंजाब की महिलाओं के हजारों फोन आए, जिसमें बताया गया कि वे इस घोषणा से कितनी खुश हैं।

2012 में स्थापित आप, पिछले विधानसभा चुनाव में पंजाब में मुख्य विपक्ष के रूप में उभरी थी, लेकिन पार्टी नेताओं ने स्वीकार किया था कि वे पार्टी के बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद कर रहे थे।

श्री केजरीवाल ने पहले ही पंजाब में प्रत्येक घर के लिए 300 यूनिट मुफ्त बिजली, 24 घंटे बिजली की आपूर्ति, और सरकारी अस्पतालों में मुफ्त इलाज और दवाओं का वादा किया है, अगर अगले साल की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनाव में सत्ता में आए।

(शीर्षक को छोड़कर, इस कहानी को एनडीटीवी के कर्मचारियों द्वारा संपादित नहीं किया गया है और एक सिंडिकेटेड फीड से प्रकाशित किया गया है।)

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *