Home » Covid Antibody Treatment May Be Less Effective Against Omicron: US Biotech Firm Regeneron

Covid Antibody Treatment May Be Less Effective Against Omicron: US Biotech Firm Regeneron

[ad_1]

ओमिक्रॉन पर एंटीबॉडी उपचार कम प्रभावी हो सकता है: बायोटेक फर्म रीजेनरॉन

वाशिंगटन, संयुक्त राज्य अमेरिका:

यूएस बायोटेक फर्म रेजेनरॉन ने मंगलवार को कहा कि कोविड -19 के लिए उसका सिंथेटिक एंटीबॉडी उपचार नए संस्करण के मुकाबले कम प्रभावी हो सकता है, और यह निर्धारित करने के लिए परीक्षण करने की योजना है कि यह कितना है।

कंपनी ने कहा, “ओमिक्रॉन वैरिएंट में मौजूद अलग-अलग म्यूटेशन के बारे में इन विट्रो विश्लेषण और संरचनात्मक मॉडलिंग से पहले संकेत मिलता है कि वर्तमान REGEN-COV एंटीबॉडी सहित वैक्सीन-प्रेरित और मोनोक्लोनल एंटीबॉडी-संचारित प्रतिरक्षा दोनों की न्यूट्रलाइजेशन गतिविधि कम हो सकती है।” एक बयान।

“वास्तविक ओमाइक्रोन संस्करण अनुक्रम का उपयोग करके इस संभावित प्रभाव की पुष्टि और मात्रा निर्धारित करने के लिए और विश्लेषण जारी हैं।”

REGEN-COV वर्तमान में संयुक्त राज्य अमेरिका में उच्च-जोखिम वाले व्यक्तियों में पोस्ट-एक्सपोज़र प्रोफिलैक्सिस के रूप में अधिकृत है, और पूर्ण अनुमोदन के लिए लंबित है।

यह दो लैब-निर्मित मोनोक्लोनल एंटीबॉडी पर आधारित है – वाई-आकार के प्रोटीन जो स्पाइक्स को बांधते हैं जो कोरोनवायरस की सतह को डॉट करते हैं, रोगज़नक़ को मानव कोशिकाओं पर आक्रमण करने से रोकते हैं।

कैसीरिविमैब और इमदेविमाब नामक एंटीबॉडी को अंतःशिर्ण रूप से इंजेक्ट किया जाता है।

लेकिन ओमाइक्रोन के स्पाइक प्रोटीन पर बहुत अधिक संख्या में उत्परिवर्तन होता है, जो स्वास्थ्य विशेषज्ञों को चिंतित करता है।

सितंबर के अंत में विश्व स्वास्थ्य संगठन ने रेजेनरॉन को कोविड-19 के उपचार के लिए अनुशंसित किया था, लेकिन केवल विशिष्ट स्वास्थ्य प्रोफाइल वाले रोगियों में, जैसे कि बुजुर्ग या कमजोर प्रतिरक्षा प्रणाली वाले।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *