Home » Former FIFA President Sepp Blatter Quizzed Over Qatar 2022 World Cup Vote

Former FIFA President Sepp Blatter Quizzed Over Qatar 2022 World Cup Vote

[ad_1]

सेप ब्लैटर से 2022 फीफा विश्व कप वोट पर सवाल किया गया था।© एएफपी

फीफा के पूर्व अध्यक्ष सेप ब्लैटर फ्रांसीसी भ्रष्टाचार-निरोधी पुलिस द्वारा साक्षात्कार दिया गया है, जो विवादास्पद वोट की जांच कर रही है 2022 विश्व कप कतर को। फ्रांसीसी पुलिस ने ले मोंडे अखबार की एक रिपोर्ट की पुष्टि करते हुए कहा कि 85 वर्षीय ब्लैटर को गुरुवार और शुक्रवार को “गवाह” के रूप में पेश होने के लिए बुलाया गया था। जांच का नेतृत्व फ्रांस की OCLCIFF भ्रष्टाचार रोधी इकाई कर रही है। इसके फोकस का एक हिस्सा 23 नवंबर, 2019 को तत्कालीन फ्रांसीसी राष्ट्रपति निकोलस सरकोजी, दो उच्च रैंकिंग कतरी अधिकारियों और यूईएफए के तत्कालीन प्रमुख मिशेल प्लाटिनी द्वारा आयोजित रात्रिभोज के आसपास है।

सरकोजी के अनुरोध पर प्लाटिनी पर कतर को वोट देने का संदेह है।

जांचकर्ता फीफा के लिए 100 मिलियन बोनस के साथ 300 मिलियन डॉलर के अनुबंध को रूस में 2018 विश्व कप के लिए टेलीविजन अधिकार और कतर में कतरी टेलीविजन स्टेशन अल-जज़ीरा के लिए 2022 एक के लिए देख रहे हैं, अगर कतर को टूर्नामेंट से सम्मानित किया जाता है।

ब्लैटर की सुनवाई ज्यूरिख में स्विस लोक अभियोजक के कार्यालय में आयोजित की गई थी और फ्रांस के राष्ट्रीय वित्तीय अभियोजक कार्यालय (पीएनएफ) द्वारा खोले गए कतर वोट में कानूनी प्रक्रिया का हिस्सा थी।

प्रचारित

ब्लैटर 1998 और 2015 के बीच फीफा के अध्यक्ष थे, जब नैतिकता के उल्लंघन के कारण उन्हें पद छोड़ने के लिए मजबूर किया गया था और आठ साल के लिए फुटबॉल से प्रतिबंधित कर दिया गया था, जिसे बाद में घटाकर छह कर दिया गया था।

अगले साल के विश्व कप के लिए दिसंबर 2010 फीफा वोट में कतर आश्चर्यजनक विकल्प था।

इस लेख में उल्लिखित विषय

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *