Tim Paine Quits As Australia Test Captain Over ‘Sexting’ Scandal

0
14


36 साल के टिम पेन ने ‘सेक्सटिंग’ स्कैंडल में फंसने के बाद ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान का पद छोड़ दिया है। पेन ने शुक्रवार दोपहर होबार्ट में एक संवाददाता सम्मेलन में पद छोड़ने के अपने फैसले की घोषणा की क्रिकेट.कॉम.ए.यू, कहा। पाइन ने ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट क्रिकेट कप्तान के रूप में अपने एक तत्कालीन सहयोगी के साथ अनुचित “निजी पाठ विनिमय” के रूप में वर्णित अपने इस्तीफे की घोषणा की। मार्च 2018 में पाइन को 46वां ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट कप्तान नियुक्त किया गया था।

पाइन ने एक बयान में कहा, “आज, मैंने ऑस्ट्रेलियाई पुरुष टेस्ट टीम के कप्तान के रूप में खड़े होने के अपने फैसले की घोषणा की। यह एक अविश्वसनीय रूप से कठिन निर्णय है, लेकिन मेरे लिए, मेरे परिवार और क्रिकेट के लिए सही है।” क्रिकेट.कॉम.ए.यू.

“मेरे निर्णय की पृष्ठभूमि के रूप में, लगभग चार साल पहले, मैं एक तत्कालीन सहयोगी के साथ एक टेक्स्ट एक्सचेंज में शामिल था। उस समय, एक्सचेंज पूरी तरह से सीए इंटीग्रिटी यूनिट जांच का विषय था, जिसमें मैंने पूरी तरह से भाग लिया और में खुलकर भाग लिया।

“उस जांच और एक क्रिकेट तस्मानिया एचआर जांच ने एक ही समय में पाया कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया आचार संहिता का कोई उल्लंघन नहीं हुआ था। हालांकि, मुझे उस समय इस घटना पर गहरा खेद था, और आज भी है। मैंने अपनी पत्नी से बात की उस समय और परिवार और उनकी क्षमा और समर्थन के लिए बहुत आभारी हूं। हमने सोचा कि यह घटना हमारे पीछे थी और मैं पूरी तरह से टीम पर ध्यान केंद्रित कर सकता था, जैसा कि मैंने पिछले तीन या चार वर्षों से किया है।

“हालांकि, मुझे हाल ही में पता चला कि यह निजी टेक्स्ट एक्सचेंज सार्वजनिक होने जा रहा है। प्रतिबिंब पर, 2017 में मेरे कार्य ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट कप्तान, या व्यापक समुदाय के मानकों को पूरा नहीं करते हैं। मुझे चोट के लिए गहरा खेद है और दर्द जो मैंने अपनी पत्नी, अपने परिवार और दूसरे पक्ष को दिया है। किसी भी नुकसान के लिए मुझे खेद है कि इससे हमारे खेल की प्रतिष्ठा को नुकसान हुआ है।

“और मेरा मानना ​​है कि मेरे लिए कप्तान के रूप में तुरंत प्रभाव से खड़े होना सही निर्णय है। मैं नहीं चाहता कि यह एक बड़ी एशेज श्रृंखला से पहले टीम के लिए एक अवांछित व्यवधान बन जाए।

“मैंने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कप्तान के रूप में अपनी भूमिका से प्यार किया है। ऑस्ट्रेलियाई पुरुषों की टेस्ट टीम का नेतृत्व करना मेरे खेल जीवन का सबसे बड़ा विशेषाधिकार रहा है। मैं अपने साथियों के समर्थन के लिए आभारी हूं और जो हम कर पाए हैं उस पर गर्व है एक साथ हासिल करने के लिए।

“उनसे, मैं उनकी समझ और क्षमा मांगता हूं। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट प्रशंसकों के लिए मुझे गहरा खेद है कि मेरे पिछले व्यवहार ने एशेज की पूर्व संध्या पर हमारे खेल को प्रभावित किया है। निराशा के लिए मैंने प्रशंसकों और पूरे क्रिकेट समुदाय को दिया है, मैं माफी माँगता हूँ।

“मुझे एक अद्भुत, प्यार करने वाला और सहायक परिवार मिला है, और यह जानकर मेरा दिल टूट जाता है कि मैंने उन्हें कितना निराश किया है। वे हमेशा मेरे साथ खड़े रहे हैं, मेरे सबसे वफादार प्रशंसक रहे हैं, और मैं इसका ऋणी हूं उनके समर्थन के लिए।

“मैं ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम का एक प्रतिबद्ध सदस्य बना रहूंगा और आशा के साथ आगे देखूंगा कि एक बड़ा एशेज दौरा क्या होगा।”

प्रचारित

विकेटकीपर-बल्लेबाज ने दक्षिण अफ्रीका में कुख्यात गेंद से छेड़छाड़ कांड के बाद काम संभाला, जिसमें पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ, तत्कालीन उप-कप्तान डेविड वार्नर और बल्लेबाज कैमरन बैनक्रॉफ्ट शामिल थे।

ऑस्ट्रेलियाई मीडिया की रिपोर्टों के अनुसार, पाइन ने 2017 में एक महिला सहकर्मी को अनुचित संदेश भेजे थे।

इस लेख में उल्लिखित विषय



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here