Home » Vinicius Stunner Seals Late Real Madrid Victory Over Sevilla

Vinicius Stunner Seals Late Real Madrid Victory Over Sevilla

[ad_1]

विनीसियस जूनियर 87वें मिनट में एक शानदार विजेता के रूप में गोल किया रियल मेड्रिड हार के पीछे से आया सेविला 2-1 और रविवार को ला लीगा के शीर्ष पर चार अंक स्पष्ट करें। 21 वर्षीय विनीसियस ने इस सीज़न में एक रहस्योद्घाटन किया और सैंटियागो बर्नब्यू में फिर से अंतर साबित किया, जहां वह मैड्रिड को लगातार छठी जीत हासिल करने के बाद स्टैंडिंग ओवेशन के लिए रवाना हुए। मैड्रिड के कोच कार्लो एंसेलोटी ने कहा, “वह असाधारण हैं।” “वह एक ऐसा खिलाड़ी है जिसके पैरों में कुछ खास है।” उनका लक्ष्य, बाईं ओर से एक तेज दौड़ के बाद शीर्ष कोने में एक आश्चर्यजनक हड़ताल, यह सुनिश्चित करता है कि सेविला उस खेल से कुछ भी न ले, जिस पर वे पहले हाफ के अधिकांश समय तक हावी रहे।

राफा मीर ने उन्हें जल्दी आगे बढ़ाया, लेकिन खेल गोलकीपर बोनो की एक त्रुटि पर बदल गया, जिसने करीम बेंजेमा को सीजन का अपना 19 वां गोल उपहार में दिया, 33 वर्षीय की उम्मीद से एक रात पहले बैलन डी’ओर जीतने की उम्मीद थी।

जीत ने मैड्रिड को रियल सोसिदाद से चार अंक आगे भेज दिया, जिसका सामना अगले सप्ताह के अंत में एनोएटा में होगा, जबकि सेविला चौथे स्थान पर है, जो अब शीर्ष से पांच अंक दूर है।

एंसेलोटी ने कहा, “हो सकता है कि ड्रॉ का बेहतर नतीजा होता, लेकिन मुझे नहीं लगता कि हम हारने के लायक थे।”

रियल सोसिदाद ने एस्पेनयोल से 1-0 की आश्चर्यजनक हार के बाद जमीन खो दी, इससे पहले एटलेटिको मैड्रिड ने कैडिज़ में 4-1 से जीत के साथ मिडवीक में एसी मिलान से चैंपियंस लीग की हार से वापसी की।

रेडीमेड रिप्लेसमेंट

विनीसियस के पास अब इस अवधि के 24 मैचों में 11 गोल हैं और जब वह जिनेदिन जिदान के तहत कभी भी गारंटीशुदा स्टार्टर नहीं थे, ब्राजीलियाई कार्लो एंसेलोटी के तहत जीवन में विस्फोट हो गया है।

यह उस तरह का निर्णायक क्षण था जब मैड्रिड को उम्मीद थी कि वे ईडन हैज़र्ड से प्राप्त करेंगे, लेकिन बेल्जियम के पास अभी भी फॉर्म और फिटनेस दोनों की कमी है, ऐसा लगता है कि उनके पास अब एक तैयार प्रतिस्थापन है।

“मैं उनके व्यक्तिगत गुणों के बारे में जानता था, उनकी ड्रिब्लिंग, एक के खिलाफ एक में, उनकी गति, सभी में वह बहुत मजबूत हैं,” एंसेलोटी ने कहा। “लेकिन अब सभी को आश्चर्य होता है कि गोल करने की क्षमता, जो उसके पास पहले नहीं थी।”

मैड्रिड पहले आधे घंटे के अधिकांश समय के लिए सुस्त और मैला था, केवल बेंजेमा के लक्ष्य से जीवित था जो बोनो की गलती के बाद उसे उपहार में दिया गया था।

सेविला ने 12वें मिनट में बढ़त बना ली जब मीर को थिबौत कर्टोइस के सामने हेडर लगाने के लिए एक एकड़ जगह दी गई।

उन्हें दो आगे होना चाहिए था क्योंकि डेविड अलाबा ने मीर से लाइन को साफ कर दिया था, जिन्होंने टोनी क्रोस के सुस्त स्पर्श के बाद उन्हें दूसरा मौका देने के बाद कर्टोइस से एक उत्कृष्ट बचाने के लिए मजबूर किया।

सेविला के फिर से आगे बढ़ने के बाद लुकास ओकाम्पोस ने क्रॉसबार पर प्रहार किया, लेकिन 32 वें मिनट में, उन्होंने मैड्रिड को एक जीवन रेखा सौंप दी, क्योंकि एडर मिलिटाओ के शॉट को बोनो के हाथों से दूर से घुमाया गया, पोस्ट से वापस आ गया और आभारी बेंजेमा के पैरों पर आ गया।

मैड्रिड गोल से उत्साहित था और मार्को असेंसियो बार के ऊपर एक घुमावदार फिनिश के साथ पास गया, जबकि सेविला ने सोचा कि जब अलबा ने बॉक्स में ओकाम्पोस को पछाड़ दिया तो उन्हें पेनल्टी मिलनी चाहिए थी।

दूसरे हाफ में कोई भी टीम ओवर-कमिट करने को तैयार नहीं थी, जिसमें कोई भी टीम कुछ समय के लिए नहीं थी। विनीसियस जूनियर ने जवाबी हमला किया, लेकिन आग लग गई और मैड्रिड एक घंटे के अंतिम क्वार्टर में चढ़ गया, जिसमें सेविला एक बिंदु के लिए खुश था।

विनीसियस के केंद्र में आने से पहले अलाबा ने पलटवार किया। वह लगभग बाईं टचलाइन पर था जब उसने गोंजालो मोंटिएल को पार करने से पहले ओकाम्पोस के अंदर दानी कार्वाजल की क्रॉस-फील्ड गेंद को चेस्ट किया और एक स्टिंगिंग शॉट को उजागर किया जो शीर्ष कोने पर लगा।

एटलेटिको मैड्रिड ने पहले कैडिज़ को उड़ा दिया था, जिसमें डिएगो शिमोन की टीम ने दूसरे हाफ में अपने चारों गोल दागे थे।

थॉमस लेमर ने 56 वें मिनट में एंटोनी ग्रीज़मैन और एंजेल कोरिया द्वारा एटलेटिको को दृष्टि से बाहर करने से पहले स्कोरिंग शुरू की। जान ओब्लाक के अपने लक्ष्य ने कैडिज़ के लिए एक गोल वापस खींच लिया लेकिन मैथियस कुन्हा ने तुरंत जवाब दिया और एटलेटी के लिए एक चौथाई जोड़ दिया।

एटलेटिको की घर में एसी मिलान से 1-0 की हार के बाद जीत मनोबल बढ़ाने में मदद करती है जो उन्हें चैंपियंस लीग के अंतिम 16 में पहुंचने के लिए चढ़ाई करने के लिए छोड़ देती है।

प्रचारित

एस्पेनयोल से हारने के बाद, एटलेटिको ला लीगा में बेहतर स्थिति में है, तालिका में दूसरे स्थान पर और रियल सोसिदाद से ऊपर है।

ला रियल कम से कम कुछ घंटों के लिए शीर्ष पर जा सकता था, लेकिन इसके बजाय एस्पेनयोल ने लीग में अपने 13-मैचों के नाबाद रन को समाप्त किया, जो कि यंगेल हेरेरा के दिवंगत विजेता की बदौलत था।

इस लेख में उल्लिखित विषय

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *